India’s Best Coaching Institute

FOR TEACHERS EXAM

We Deliver Learning that is Accessible, Engaging,
Effective and personal!

We don’t have any other branch in Delhi or NCR

WELCOME FROM The T.N. College

Empower Teachers, Inspire Excellence

A warm embrace to TN College of Competitions, where excellence meets opportunity! If you aspire to embark on a rewarding journey towards success in Teacher’s Recruitment Exams, you’ve arrived at the right destination.

Since 1988 At TN College of Competitions, we take pride in our unwavering commitment to nurturing talent, fostering growth, and guiding you towards achieving your dreams of becoming an esteemed educator. As you navigate through our virtual corridors, you’ll discover a treasure trove of resources, expert guidance, and a supportive community dedicated to your success.

Most Search Courses

CTET-1

CTET-2

HTET

RTET

UPTET

SUPERTET

NTT-DSSSB

PRT- DSSSB/KVS

Special Educator-PRT/TGT (DSSSB)

TGT-DSSSB/KVS

PGT- DSSSB/KVS

D.EL.ED-Entrance (SCERT/Jamia)

Start your journey with T.N. College today

Let’s talk about what our leadership development solutions can do for you, your organization, & your community.

WE PROVIDE OPPORTUNITIES TO SUCCEED

Feel free to contact us with any questions or suggestions

    Testimonials

    “मैं नेहा डबास T. N. College की छात्रा हूँ। T. N. College एक बहुत अच्छा कॉलेज है। यहाँ के सभी अध्यापक अपने विषयों में बहुत अच्छे हैं । यहाँ की पुस्तकें भी बहुत अच्छी हैं। DSSSB & KVS का पूरा syllabus अच्छे से कवर किया गया है। यहाँ पर अध्यापक स्वयं बोलकर अच्छे से समझाकर नोट्स बनवाते हैं। कॉलेज का वातावरण बहुत अच्छा है। पानी, बिजली की पूरी व्यवस्था अच्छी है । सबसे अच्छी बात इस कॉलेज की यह है कि यहाँ बच्चों की समस्या को अच्छे से solve किया जाता है। जब बच्चा satisfied हो उसके बाद ही syllabus आगे बढ़ाया जाता है । यहाँ पर मधु मैडम बहुत अच्छी हैं उनका Nature बहुत अच्छा है व बहुत helpful हैं । अंग्रेजी के अध्यापक बहुत अच्छा पढ़ाते हैं । उन्हें अपने विषय की mastery है। यहाँ के Education वाले सर पढ़ाते तो हैं ही साथ-साथ बच्चों में नैतिकता की भावना का विकास भी करते हैं। Test Papers दिए जाते हैं जिनसे हम यह पता कर पाते हैं कि हमने कितना सीखा। इस प्रकार बच्चे की तैयारी अच्छी हो जाती है । मैं यहाँ आकर अधिक से अधिक satisfied हूँ। Thank You Madam and Sir”

    Neha Dabas

    “मेरा नाम बिन्दु है। T. N. College बहुत अच्छा कॉलेज है। यहाँ Teachers well educated और Best हैं । इनके Notes इत्यादि सब अच्छा लगा।
    Psychology:- Psycho के सर अधिक विस्तार पूर्वक और Examples द्वारा बहुत-बहुत अच्छा पढ़ाते हैं। Example से हमें ज्यादा समझ आ जाता है। सर भी Best Quality से हमेशा हमें Motivate करते हैं, Thinking Develop कराते हैं जिससे हमें ज्यादा अभिप्रेरणा मिलती हैं।
    Education:- ये टीचर Paper Discussion बहुत अच्छा करते हैं जो बहुत Helpful होता है । अगर कुछ class के बाद भी पूछना हो तो सर हमेशा हमारी मदद करते हैं ।
    English Teacher: - ये सर अंग्रेजी के Best Teacher हैं । अंग्रेजी को slow और इतना smooth, विस्तारपूर्वक Examples देकर बताते हैं जिससे ज्यादा समझ आता है । मुझे अंग्रेजी के टीचर इनसे बेस्ट नहीं मिले।”

    Bindu

    “मैं पूजा T. N. College की छात्रा हूँ। यहाँ मुझे सबसे अच्छी बात यह लगी कि सभी शिक्षक सभी छात्रों को पूरे सहयोग से पढ़ाते हैं । यहाँ के शिक्षक ऐसे छात्रों, जो कक्षा में प्रश्न नहीं पूछते उन्हें भी प्रश्न पूछने के लिए उत्साहित करते हैं। T. N. College की हर एक क्लास बहुत Important होती है क्योंकि यहाँ हर कक्षा में कुछ न कुछ नया ज्ञान व अनुभव मिलता है। यहाँ के शिक्षकों की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि शिक्षक अपने विद्यार्थियों को शून्य से पढ़ाना शुरू करते हैं और हर Topic को शुरू से ही समझाते हैं जिससे हर छात्र का शुरू से हर किसी Topic पर अच्छा concept बन जाता है। यहाँ के सभी शिक्षक गजब के हैं विशेषकर अंग्रेजी के सर और Education के कौशिक सर का तो कोई जवाब ही नहीं है । भविष्य में, मैं इन्हीं जैसे Teacher बनना चाहती हूँ। T. N. College में हमेशा छात्र को केंद्र मानकर ही पढ़ाया जाता है। यहाँ के प्रत्येक शिक्षक अपने में विशेष गुण रखते हैं। यहाँ के सभी शिक्षक बहुत co-operative हैं। T. N. College के Notes सिर्फ CTET और DSSSB के लिए ही हैं। यहाँ के Notes में कुछ अन्य अवांछित ज्ञान नहीं है। अतः यहाँ के Notes बहुत अच्छे है । यहाँ सभी सुविधाएँ अच्छी हैं । अतः यहाँ के हर अध्यापक अपने विद्यार्थी को अपना ही बच्चा मानकर पूरे दिल से, पूरे सहयोग से और पूरी क्षमता से पढ़ाते हैं ।
    Thank You::-”

    Pooja

    “मैं T. N. College of Competitions की एक छात्रा हूँ। यहाँ आने से पहले मैंने इस कॉलेज की प्रशंसा सुनी थी, लेकिन वास्तविकता से पहचान यहाँ आने के बाद हुई । यहाँ के सभी अध्यापक अपने-अपने विषयों में प्रवीण हैं । यहाँ न सिर्फ पुस्तकीय ज्ञान बल्कि इसके साथ-साथ व्यावहारिक जीवन का ज्ञान भी दिया जाता है। इस कॉलेज के संचालक 'श्री बी. पी. कौशिक' एवं 'श्रीमती मधु कौशिक' सभी विद्यार्थियों को अपने बच्चों की तरह मानते हैं एवं उनकी सभी समस्याओं का चाहे वो शिक्षा, आर्थिक, निजी जीवन से जुड़ी हों सभी का यथासम्भव समाधान करने में सहायता करते हैं । यहाँ के सभी अध्यापक बहुत मेहनती एवं अच्छे मार्गदर्शक हैं । वे समय-समय पर बच्चों में आत्मविश्वास पैदा करते हैं और मेहनत करने पर विशेष बल देते हैं। वे बच्चों को इस तरह से प्रेरित करते हैं कि चाहे एक स्थान ही रिक्त क्यों न हो बच्चा अपनी मेहनत से उसे प्राप्त करता है । इस कॉलेज के अध्यापक ही बच्चों को मेहनत करने के लिए इतने अधिक उत्सुक कर देते हैं कि वे अपने आप को पहचानें और कठिन परिश्रम करके समाज में अपनी पहचान बनाएँ।
    मुझे बहुत ही गर्व है कि मैं T. N. College of Competitions की एक छात्रा हूँ।”

    Savita

    “बहती थी तेज प्रवाह की तरह, ना मिला था कोई किनारा । छूने को ऊँचाइयाँ, चाहिए था, बस तिनके का सहारा । घूमी उत्तर, पश्चिम, पर ना था कोई दिशा का ज्ञान हमारा। दुविधा में आकर जब देखा T. N. का नजारा । ठहर गईं राहें मेरी, चमक गया माथे का सितारा । मिली जब अध्यापकों से यहाँ के जाना शिक्षक बनने का उचित नारा । - हिंदी सीखी- अ से ज्ञ तक शुरुआत हुई गिनती से, बदल गए मायने समझ के, जब पढी Psycho Sir से मिश्रा Sir की शायरी, कौशिक Sir का डाँटना, याद आएगा इस जीवन में।”

    Neelam Garhi Randhala

    “मैंने यहाँ पर CTET की Coaching ली थी । यहाँ पढ़कर मेरे सारे concepts clear हुए। मैंने तो पहली बार CTET Exam दिया था, मुझे पता नहीं था कि किस तरह से पेपर को पास करना है । हमें कोई भी परेशानी होने पर या कोई समस्या आने पर हमारी हर तरह की परेशानियों को दूर किया जाता था । हम पढ़ते वक्त अपने विचारों को व्यक्त कर सकते थे। हमें बहुत अच्छे ढंग से समझाया भी जाता था। मैंने तो सिर्फ एक या सवा महीने ही coaching ली थी और यहाँ पढ़ने के बाद मैं CTET में पास हो गई । यहाँ के शिक्षक concepts को बहुत अच्छी तरह समझाते थे। हमें अच्छी तरह समझ भी आता था । मुझे यहाँ पढ़ कर बहुत अच्छा लगा । अब मैं यहाँ से PRT की coaching भी ले रही हूँ और मुझे पूरी उम्मीद है कि मेरा PRT Exam भी अच्छे Rank से CLEAR हो जाएगा। यहाँ queries को बहुत आसानी से हल किया जाता है ।

    Kiran Saini

    “It's my pleasure to have an opportunity to get coaching in T. N. College of competitions. The method and concept clarification they provide is easy, understandable and related to practical life. Their explanation with examples is very clarifying. They provide sufficient notes and good content is available in notes/books. Proper question papers and discussion of each and every question in detail is daily feature. They taught not for their profit but for child's success and better future. Faculty of T. N. College is very co- operative and always ready to put extra efforts with students. Physical facilities, ventillation, AC, water facility is sufficient& good. The content textual knowledge of all teachers is extra ordinary so child do not face difficulty in selecting answer while attempting the question paper. T. N. College is going to be a corner in my life because it's the reason behind my success.”

    Varsha Sirohi

    “T. N. College of Competitions में मुझे पढ़ने में आनंद आता है क्योंकि यहाँ पर पढ़ाई का वातावरण अच्छा मिलता है। यहाँ के शिक्षक भी बहुत अच्छे हैं। वे विद्यार्थियों को आराम से तथा ध्यान से सभी प्रश्नों के उत्तर देते हैं । यहाँ पर मिलने वाली पुस्तकें बहुत ही अच्छी होती हैं क्योंकि उनमें बहुत ज्यादा और साफ सामग्री मिल रही है। यहाँ पर सभी प्रकार की सुविधा प्रदान की जाती है। बच्चों का रख-रखाव तथा उनकी सहायता भी की जाती है ।”

    Ankit Kumar Verma

    • Study material and assignments provided are
    • Excellent teaching
    • Teachers are hard working and pay individual attention to every
    • The class timings are suitable for
    • We took CTET coaching from here and we came again for PRT
    • Faculty is co-operative and polite, they clear everyone's”

    Rajnni Singh

    “T. N. College of Competitions के सभी अध्यापक बहुत ही अच्छा पढ़ाते हैं । यहाँ पर कदम-कदम पर छात्र-छात्राओं को पढ़ने व जीवन में आगे बढ़ने की ओर प्रेरित किया जाता है। मैं JBT की छात्रा थी । मैंने CTET की परीक्षा की तैयारी T. N. College से की थी जिसका परिणाम सफलता के रूप में मुझे प्राप्त हुआ। अब मैं इस समय PRT की तैयारी T. N. College से कर रही हूँ और मन लगा कर पढ़ रही हूँ । मुझे पूरी आशा है कि मैं इस बार भी अपने अध्यापकों की उम्मीद पर खरी उतरूंगी। कॉलेज में Maths, Education, Psychology, Hindi, G. K., English व Reasoning आदि सभी विषयों की कोचिंग बहुत ही बेहतर तरह से सभी अध्यापकों द्वारा हमें दी जाती है । महत्त्वपूर्ण बातें बताई जाती हैं तथा सहयोग के साथ हमें पढ़ाया जाता है । मुझे यहाँ पर आने के बाद जीवन में बहुत कुछ सीखने को मिला है।”

    Himani Kanwaria

    “T. N. College की जितनी प्रशंसा की जाए वह कम है । यहाँ के सभी अध्यापक बहुत मददगार व दयालु हैं । वे सभी हमें Motivate करने के साथ-साथ हमारे अन्दर positive thinking Develop करते हैं । यहाँ सीखने को बहुत अधिक मिलता है । सभी अध्यापकों का हमें पढ़ाने का purpose हमारे concept clear करना और Base बनाना है जिसके द्वारा हमें अपनी मंजिल पाने में बहुत मदद मिली है । मैंने और भी बहुत जगह से पढ़ाई की है, परन्तु सफलता सिर्फ यहीं आकर प्राप्त हुई है । पहले मैंने सिर्फ इसके बारे में सुना था परन्तु जब मैंने यहाँ Join किया तब मैं कह सकती हूँ, इससे Best कुछ नहीं है । मुझे पहले सभी competitions एक burden की तरह लगते थे और अब ये सब एक खेल की तरह लगते हैं । गणित और Reasoning के Sir बहुत अच्छा पढ़ाते हैं । मुझे पहले गणित के प्रश्नों को solve करने से भी डर लगता था । अब मेरा गणित विषय को लेकर सारा डर छूमंतर हो चुका है ।।”

    Priya Tiwari

    “T. N. College के बारे में जितना मैंने सुना था वह उससे ज्यादा प्रशंसनीय है । यहाँ पर सभी अध्यापकों को अपने विषय की पूर्ण जानकारी है और वे बच्चों की रुचि, योग्यता के अनुसार पढ़ाते हैं तथा बच्चों को उनके पूर्व ज्ञान के अनुसार पढ़ाते हैं। यहाँ पर बच्चों को Joyful learning मिलती है। अध्यापक बच्चों को अलग से समय देते हैं इसके साथ-साथ बच्चों का सांवेगिक विकास तथा जीवन से जुड़ी वास्तविकता से परिचित कराया जाता है तथा सभी प्रकार के विषय को बहुत ही गहराई से समझाते हुए, अध्यापक बच्चों की समस्या का समाधान करते हैं । अपातकालीन स्थिति में भी अध्यापक बच्चों के साथ होते हैं।”

    Rajesh

    “शुरू से ही मेरे जीवन में यह समस्या रही है कि मुझे कोई सही दिशा निर्देश देने वाला नहीं मिला। फिर किसी ने मुझे सही सलाह दी और मुझे उम्मीद हुई कि जब मैं यहाँ जाऊँगी तब मुझे इस समस्या से छुटकारा मिलेगा और यकीन मानें तो यही हुआ । जब से मैं यहाँ पढ़ रही हूँ छोटी-छोटी चीजों के बारे में, उनकी बारीकियाँ, उनकी तकनीक आदि का पता चला है जिससे भविष्य में उन बारीकियों का ध्यान रखते हुए आगे बढ़ सकती हूँ । यहाँ की जो सबसे अच्छी बात है, यहाँ की Faculty में पढ़ा रहे सभी अध्यापक और प्रशिक्षक थोड़े समय में बहुत कुछ सिखाते हैं और वही सिखाते हैं जिनकी हमें जरूरत है तथा छात्रों की व्यक्तिगत समस्याओं को भी हल करते हैं ।”

    Jyoti

    “T. N. College of Competitions Material बहुत अच्छा है उसमें सारी जानकारी है । उसमे दी गई Exercises से Practice कर सकते है | Hindi, S. St व English बहुत अच्छी लगी। Practice बहुत अच्छी कराई गई थी।”

    Amit Kr. Bhardwaj

    “Selection तो केवल . T. N. College of Competitions में पढ़कर ही होता है
    कम से कम मेहनत में Selection के लिए आवश्यकता है कि मेहनत एक विशिष्ट दिशा व तरीके से की जाए। इसके लिए T. N. College of Competitions से बेहतर विकल्प मौजूद नहीं है ।
    लक्ष्य न ओझल होने पाए T. N. College of Competitions के साथ कदम मिलाकर चल, सफलता तेरे कदम चूमेगी आज नहीं तो कल ।
    बस तू T. N. College of Competitions की आवाज से आवाज मिला ले फिर देख कि इस शहर में क्या नहीं कर सकता ।”

    Bhagat Singh

    “T. N. College of Competitions" - मात्र शिक्षा प्रदान कराने के लिए ही नहीं वरन् छात्र को शिक्षा से जुड़े हुए समस्त क्षेत्रों में मागदर्शन कराने के लिए एक महत्त्वपूर्ण स्थान है। जहाँ अध्यापक छात्रों को पूर्णतः रुचि के साथ पढ़ाते हैं व उन्हें सफल बनाने हेतु पुरजोर प्रयास करते हैं । उदाहरणार्थ हिन्दी अध्यापिका का नाम लेना कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी | PRT (Primary) परीक्षा के लिए Delhi व आस-पास के क्षेत्रों में इस संस्था से अच्छी कोई और संस्था नहीं है ।”

    Preeti Kumari

    “अगर जीवन में सफलता चाहिए तो आपके लिए सिर्फ एक ही नाम काफी है और वह है T.N.C.C. । यहाँ आकर ही मैंने पढ़ाई के सही तरीके को पहचाना। यहाँ सभी सर और मैडम बहुत अच्छा पढ़ाते हैं । इन्हीं के अथक प्रयासों से ही मैं आज P.R.T. (Teacher ) बनने में सफल हुआ हूँ ।”

    Manmohan Tagore

    “मैं नवीन हिन्दुजा वर्ष 2004 तक एक प्राइवेट नौकरी करता था तथा T. N. College के बारे में किसी ने मुझे बताया और मैंने यहाँ ETE Entrance Test की कोंचिग ली और General Category में 103 Rank प्राप्त करके पीतमपुरा DIET से ETE का Cource किया । यहाँ की उत्तम कोचिंग के कारण ही ETE में मैंने 5th Rank प्राप्त की ETE करने के पश्चात् मैंने पुनः नौकरी के लिए कोचिंग ली तथा Dass Grade II पास करके Section Officer, CAG के पद पर नियुक्त हुआ । मैंने MCD Primary Teacher व Bank के Exams भी पास किए लेकिन वर्तमान में मैं Section Officer, CAG के पद पर कार्यरत हूँ। T.N. College से मेरे भाई ने भी कोचिंग ली तथा वह भी DSSSB की TGT (Social Science) की परीक्षा में General Category में प्रथम स्थान प्राप्त कर दिल्ली में TGT के पद पर कार्यरत है । मैं व मेरा भाई T.N. College of Competitions के सदा आभारी रहेंगे ।

    Naveen Hinduja

    “I am really grateful to T. N. College of Competitions which made me able to achieve my goal Faculty, the books, the management and the guidance they provide is so good that along with one's labour one can crack the exam is an easy way.”

    Drishti Chirag

    “सही मार्ग दर्शन, भरपूर सहयोग और अनुशासन T. N. College of Competitions की प्रमुख विशेषताएँ हैं । यहाँ के अध्यापकों ने मेंरी त्रुटियाँ दूर कर मेरा उचित मार्गदर्शन मार्गदर्शन किया मेरा आत्मविश्वास जगाया जो मेरे परीक्षा में सफल होने के कारण बने ।”

    Shivani

    “I have been appointed for the post of Primary Teacher in Ashok Nagar. I took coaching from T. N. College of Competitions There was good discipline with flexible thoughts. Faculty of the institute is very educated and experienced Way of teaching is impressive and based on modern technology Notes are prepared based on N.C.E.R.T. syllabus This institute create right path to the students how to get success in competitive exams.”

    Rashmi

    “I would thank T. N. College of Competitions Gifted faculty to give all the support & guidance to get through the competition. Perfect material prepared with the personal involvement of the teachers makes the ideal recipe for success. Success is a tradition here.”

    Janak

    “T. N. College of Competitions - मेरे लिए सफलता का द्वार रहा है। आज मै जहाँ भी हूँ उसका बहुत बड़ा श्रेय "T. N. College of Competitions" को है । यहाँ पर सभी Teachers बहुत मेहनती हैं तथा बच्चों को पूरी लग्न व ईमानदारी से पढ़ाते हैं । विशेष रूप से Madhu Madam ने हिन्दी बहुत अच्छी तरह पढ़ाई है। History जैसे Subject को बहुत ही Interesting ढंग से पढ़ाया | Sir ने Civics व Grography बहुत Interestingч| अच्छी तरह पढ़ाई। यहाँ का Study Material बहुत ही अच्छा है A Test Paper से बहुत ही अच्छी तैयारी कराई गई। मैं सदैव T. N. Collegeकी आभारी रहूँगी ।”

    Minakshi Sharma

    “T. N. College of Competitions की मेरे जीवन में बहुत महत्त्वपूर्ण भूमिका रही है T. N. College of Competitions में जाना मेरे लिए बहुत सौभाग्यशाली रहा। मैंने पहली बार D.S.S.S.B. का Exam दिया और उसे पास कर लिया। मै आज एक Teacher हूँ और मुझे इस बात का गर्व है कि मुझे T. N. College of Competitions में बहुत से गुणी Teachers से पढ़ने का सौभाग्य प्राप्त हुआ और साथ ही मुझे उचित मार्गदर्शन भी मिला । मैं कहूँगा कि सभी प्रतियोगियों को T. N. College of Competitions Join करना चाहिए जिससे वे भी अपने सपने साकार कर सकें ।”

    Geeta Kumari

    “I am very proud that I was the student of this institute. Right direction at the right time & self study helped me to pass the exam. Faculty of T. N. College is very hard working and always ready to help and give extra time. Last of all I want to say that I won't forget your goal and give working hard towards your dreams. T. N. College which fulfilled all my ambitions.”

    Bhagyashree

    D
    E

    Register With Us